Cricket
Now Reading
रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ फ्लॉप रहे हैं
0

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ फ्लॉप रहे हैं

by shozichFebruary 10, 2020

भारतीय समूह वर्तमान में न्यूजीलैंड की यात्रा पर है और वास्तव में पांच मैचों के टी 20 संग्रह में 2– 0 की बढ़त बना ली है। इन 2 सूटों के साथ, भारत की बहुत सारी सफलता में एक आवश्यक कार्य को परस्पर करने का प्रमुख आदेश। न्यूजीलैंड ने अतिरिक्त रूप से 3 या 4 बल्लेबाजों को देखा, जिसमें कप्तान विराट कोहली[1], रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल शामिल थे।

धवन न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में नहीं हैं क्योंकि उन्हें वास्तव में चोट लगी है। ऐसे में राहुल रोहित शर्मा[2] के साथ पारी की शुरुआत कर रहे हैं। राहुल ने दोनों सूट्स में अर्धशतक लगाया, हालांकि एक समस्या यह है कि रोहित का बल्ला वास्तव में खामोश रहा है।
शुरुआती मैच में रोहित ने 7 रन बनाए और दूसरे मैच में भी, इस संख्या को एक रन से बढ़ाया। सामान्य तौर पर, रोहित वास्तव में न्यूजीलैंड में अब तक बल्ले की चमक फैलाने की क्षमता नहीं रखते थे। वास्तव में, रोहित का बल्ला, जिसने वास्तव में टी 20 लेआउट में 4 शतक बनाए हैं, वास्तव में न्यूजीलैंड का विरोध करता रहा है। वह कीवी गेंदबाजों के खिलाफ उसी तरह से रैकिंग करने में असमर्थ है जो वह विभिन्न अन्य समूहों के गेंदबाजों के विरुद्ध बनाता है।

आंकड़ों में रोहित शर्मा का न्यूजीलैंड[3] के खिलाफ रिकॉर्ड

संख्या में इसे देखते हुए, रोहित ने वास्तव में 2009 से 2020 तक न्यूजीलैंड बनाम 11 सूट खेले हैं (इस साल दोनों सूट शामिल हैं) और 213 रन भी बनाए। इन 11 सूटों में, रोहित ने वास्तव में 2 अर्धशतक बनाए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 बार जड़ा है अर्धशतक

1 नवंबर 2017 को दिल्ली में खेले गए एक सूट में, रोहित ने 80 बनाम कीवी समूह की अपनी सर्वोच्च संभावित रेटिंग के साथ-साथ दूसरा अर्धशतक 8 फरवरी को 2014 में ऑकलैंड में उपलब्ध कराया था। इन 2 में से, रोहित ने वास्तव में कीवी समूह के खिलाफ किसी भी प्रकार की महत्वपूर्ण पारी नहीं खेली है। 25 फरवरी 2009 को क्राइस्टचर्च में रोहित ने अपना प्रारंभिक सूट बनाम कीवी समूह खेला। जब से, रोहित की पारी बनाम न्यूजीलैंड को एक अलग अंदाज में देखा जाता है, उसके बाद यह संख्या इस प्रकार मिलती है – 7, 4, 5, 80, 5, 8, 1, 50, 38, 7, 8 … अर्थात संख्या 10 में से सिर्फ 3 बार छुआ है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ औसत है 21.30 का

हालांकि टी 20 में रोहित का मानक 31.52 है, हालांकि न्यूजीलैंड में एक बड़ी कमी है। रोहित मानक 21.30 बनाम कीवी टीम। इसके लिए कारक क्या है, रोहित संभवतः प्रभावी रूप से सूचित कर सकते हैं, फिर भी यह भारतीय टीम के लिए एक बड़ी बात है, इस तथ्य के कारण कि टीम का मध्य क्रम कमजोर है, विश्व इस बात को पहचानता है और साथ ही पूरी टीम इसमें शामिल हो जाती है। अगर रोहित जैसा बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ शांत रहता है, तो उसके बाद डर बना रहता है।

केएल राहुल मौजूदा संग्रह में दोनों मैच में सफल रहे। श्रेयस अय्यर ने शुरुआती मुक़ाबले में समूह का संरक्षण किया, फिर भी अगर ये व्यक्ति काम करना बंद कर देते हैं, तो रोहित को कोहली को बनाए रखने की ज़रूरत होगी और साथ ही उनके नंबर इस बात की गारंटी नहीं देंगे कि रोहित निश्चित रूप से समूह बनाम न्यूजीलैंड के लिए काम करेंगे।
हालाँकि यह क्रिकेट के साथ-साथ तब भी होता है जब कोई गिनती नहीं होती है। साथ ही रोहित जैसा बल्लेबाज जो प्रचुर मात्रा में हो और कौशल में निपुण भी हो, उसे पूरी तरह से किसी भी तरह की टीम से मुकरना संभव नहीं है। रोहित ने वास्तव में पहले ऐसे सभी अवसरों को चोट पहुंचाई है, जिनके बीच खेलना है और परीक्षणों में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में समृद्ध है।
रोहित को एक टेस्ट बल्लेबाज़ करार दिया गया था, हालांकि उन्हें सफलता तब मिली जब टीम प्रशासन ने उन्हें वीडियो गेम की लंबी शैली में पारी की शुरुआत करने की पेशकश की। इसी तरह रोहित को न्यूजीलैंड में टेस्ट खेलने की जरूरत है। यह यात्रा रोहित के लिए खुद को सत्यापित करने के लिए भी बड़ी है कि क्या रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने ‘खराब फॉर्म ’को हटा सकते हैं या नहीं?

What's your reaction?
Love It
0%
Interested
0%
Meh...
0%
What?
0%
Hate It
0%
Sad
0%
About The Author
shozich

Leave a Response